Tuesday, February 26, 2019

अघोरेश्वर महादेव अघोर साधना

अघोरेश्वर महादेव अघोर साधना

शिव को प्राप्त करने के लिए अघोर साधनाएं जीवन की सबसे अद्भुत साधनाएं हैं
अघोरेश्वर महादेव की साधना उन लोगों को करनी चाहिए जो समस्त सांसारिक बंधनों से मुक्त होकर शिव गण बनने की इच्छा रखते हैं. इस साधना से आप को संसार से धीरे धीरे विरक्ति होनी शुरू हो जायेगी इसलिए विवाहित और विवाह सुख के अभिलाषी लोगों को यह साधना नहीं करनी चाहिए.
यह साधना अमावस्या से प्रारंभ होकर अगली अमावस्या तक की जाती है.
एकांत कमरे में साधना होगी. स्त्री से संपर्क तो दूर की बात है बात भी नहीं करनी है.भोजन कम से कम और खुद पकाकर खाना है.यथा संभव मौन रहना है.
क्रोध,विवाद,प्रलाप, न करे.गोबर के कंडे जलाकर उसकी राख बना लें.स्नान करने के बाद बिना शरीर पोछे साधना कक्ष में प्रवेश करें.अब राख को अपने पूरे शरीर में मल लें.जमीन पर बैठकर मंत्र जाप करें.माला या यन्त्र की आवश्यकता नहीं है.जप की संख्या अपने क्षमता के अनुसार तय करें.आँख बंद करके दोनों नेत्रों के बीच वाले स्थान पर ध्यान लगाने का प्रयास करते हुए जाप करें.जाप के बाद भूमि पर सोयें.उठने के बाद स्नान कर सकते हैं.यदि एकांत उपलब्ध हो तो पूरे साधना काल में दिगंबर रहें. यदि यह संभव न हो तो काले रंग का वस्त्र पहनें.
साधना के दौरान तेज बुखार, भयानक दृश्य और आवाजें आ सकती हैं. इसलिए कमजोर मन वाले साधक और बच्चे इस साधना को किसी हालत में न करें.
गुरु दीक्षा ले चुके साधक ही अपने गुरु से अनुमति लेकर इस साधन को करें.
जाप से पहले कम से कम १ माला गुरु मन्त्र का जाप अनिवार्य है.

मंत्र:-
आदल चले बादल चले जाय परे सीता के वारि ! सीता दिहिनी शाप !जाय परा समुद्र के पार ! वाचा महुआ वाचे चार , हाके हनु , वरावे भीम ! और न परे हमारे सीम ! इश्वर महादेव कि दुहाई ॐ नमः शिवाय !

किसी भी टोने-टोटके, मंत्र एंव तांत्रिक साधना अथवा अन्य प्रयोग करने से पहले कुशल गुरू या अनुभवी व्यक्ति से मश्विरा कर लें। केवल पढ़कर इस क्षेत्र में कदम रखना घातक हो सकता है। यहां यह बात स्पष्ट रूप से बता देना अपना नैतिक कर्तव्य समझते हैं कि किसी भी प्रयोग में आपकी सफलता आपके विश्वास और प्रयासों पर ही निर्भर करेगी। यदि आप किसी प्रयोग में असफल हो जाते हैं, या किसी प्रकार की हानि होती है तो उसके लिए लेखक, प्रकाशक, लेशमात्र भी जिम्मेदार नहीं होगे।

No comments:

Post a Comment

विशेष सुचना

( जो भी मंत्र तंत्र टोटका इत्यादि ब्लॉग में दिए गए है वे केवल सूचनार्थ ही है, अगर साधना करनी है तो वो पूर्ण जानकार गुरु के निर्देशन में ही करने से लाभदायक होंगे, किसी भी नुक्सान हानि के लिए प्रकाशक व लेखक जिम्मेदार नहीं होगा। )