Wednesday, November 15, 2017

पूजा पाठ का वैज्ञानिक आधार क्या है ?

 पूजा पाठ का वैज्ञानिक आधार क्या है ?



दक्षिणा 2100 /- ज्योतिष तंत्र मंत्र यंत्र टोटका वास्तु कुंडली हस्त रेखा राशि रत्न,भूत प्रेत जिन जिन्नात बुरे गंदे सपने का आना, कोर्ट केस, लव मैरिज, डाइवोर्स, वशीकरण पितृ दोष कालसर्प दोष चंडाल दोष गृह क्लेश बिजनस विदेश यात्रा, अप्सरा परी साधना, अघोर साधनायें , समशान तांत्रिक साधनायें, सास बहु, सास ससुर, पति पत्नी, जेठ जेठानी, देवर देवरानी, नन्द नन्दोई, साला साली, सभी झगड़े विवाद का हल व वशीकरण कार्य किया जाता है      

Contact 9953255600 

क्यों करे हम पूजा पाठ ?
इस संसार के सभी बुद्धि जीवी लोगो में मतभेद है कि क्या पूजा पाठ से कोई लाभ होता है या नहीं। पूजा पाठ करने से भगवान मिले या न मिले पर इसका वैज्ञानिक लाभ हमारे शरीर को अवश्य ही मिलता है। विज्ञानं में यूरेनियम और रेडियम नाम के दो पदार्थ होते है दोनों इस पृथ्वी पर बिखरे पड़े है जब वैज्ञानिक लोग यूरेनियम को एकत्रित करके संधान करता है और परमाणु बम का रूप देता है तो वो यूरेनियम रूपी बिखरी हुई ऊर्जा एकत्रित करके बहुत शक्तिशाली हो जाती है तथा लाखो आदमियों की हत्या कर सकती है। इसी प्रकार बिखरे हुए रेडियम को एकत्रित कर दिया दिया जाए तो वो भी उजाला या प्रकाश देना शुरू कर देता है। हमारा ब्रह्मांड ऊर्जा का भंडार है और हमारा शरीर भी ब्रह्मांडीय ऊर्जा से संचालित है। इस शरीर को और उन्नत व महान बनाने के लिए हमें इस ब्रह्मांडीय ऊर्जा की अधिकता की आवश्यकता होती है। जब हम विज्ञानं के माध्यम से बहुत सारी किरणो को एकत्रित करते है तो वो किरणे एकत्रित होकर एक ही जगह पर ऊर्जा का भंडार पैदा कर देती है जैसे सूर्य की किरणो को एकत्रित किया जाए तो वो किरणे आग पैदा करती है। इसी प्रकार पूजा करते बक्त जब हम अपनी बुद्धि और मन को एकाग्र करते है तो वहा पर ऊर्जा का भंडार पैदा होता है तब बुद्धि और हमारा चित उस ऊर्जा के भंडार को उदान प्राण के माध्यम से संचित करके हमारे शरीर को भेज देता है तथा हम जब पूजा करके उठते है तो हमारे शरीर को आनद की अनुभूति होती है तथा शरीर को ताजगी महसूस होती है। वो अतिरिक्त ऊर्जा हमें पूजा पाठ और ध्यान करने से प्राप्त होती है। इसलिय खूब पूजा करो, जप करो, तप करो और ध्यान करो और नवरात्रो का व्रत करो तो आपके शरीर को ऊर्जा तो मिलेगी साथ में भगवान को जानने का अवसर भी मिलेगा।

मन्त्र क्या है ?


मन्त्रो एक शब्दों का ऐसा समूह है जिनके उचारण और श्रवण मात्र से हमारे शरीर की चिकित्सा होती है जिससे हमारे शरीर में व्याप्त नाना भांति के रोगों और शोकों का शमन होता है। और शरीर में एक आलोकिक सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।

No comments:

Post a Comment

विशेष सुचना

( जो भी मंत्र तंत्र टोटका इत्यादि ब्लॉग में दिए गए है वे केवल सूचनार्थ ही है, अगर साधना करनी है तो वो पूर्ण जानकार गुरु के निर्देशन में ही करने से लाभदायक होंगे, किसी भी नुक्सान हानि के लिए प्रकाशक व लेखक जिम्मेदार नहीं होगा। )