Sunday, March 5, 2017

इन पौधों की जड़ को अपने पास रखने से घर में बढ़ता है पैसा PLANTS FOR WEALTH

इन  पौधों की जड़ को अपने पास रखने से घर में बढ़ता है पैसा  PLANTS FOR WEALTH

शंखपुष्पी की जड़: 

रवि पुष्य नक्षत्र में शंखपुष्पी की जड़ को धारण करना बहुत अच्छा माना जाता है। कहा जाता है कि इससे घर में धन और समृद्धि आती है। इसके लिए रवि पुष्य नक्षत्र में इसे घर में लाना चाहिए और किसी चांदी की डिब्बी में लाकर तिजोरी में रखना चाहिए।

मदार की जड़:- 
इस पौधे की जड़ को भी रविपुष्प नक्षत्र में घर में लाना चाहिए और सीधे हाथ की कलाई पर इसे कपड़े में लपेटकर बांधना चाहिए। इससे घर में पैसा तो आता ही है साथ ही घर में धन आने के नए साधन भी बनते हैं।

तुलसी की जड़: 
भाद्रपद नक्षत्र में तुलसी की जड़ को घऱ में लाना चाहिए और इसे कुछ समय के लिए माथे पर धारण करना चाहिए। कहा जाता है कि इससे घर के सदस्यों को होने वाले भय से मुक्ति मिलती है।

दूधी की जड़: 
पुनर्वसु नक्षत्र में दूधी की जड़ को घर में लाना चाहिए और शरीर से स्पर्श कराना चाहिए। कहा जाता है कि इससे घर में सभी तरह के सुख के साधन आते हैं। 

चंपा की जड़: 
चंपा की जड़ को हस्त नक्षत्र में घर में लाना चाहिए। कहा जाता है कि बच्चों को नकारात्मक शक्तियों से बचाने के लिए इसे बच्चे के गले में बांधना चाहिए। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

No comments:

Post a Comment

विशेष सुचना

( जो भी मंत्र तंत्र टोटका इत्यादि ब्लॉग में दिए गए है वे केवल सूचनार्थ ही है, अगर साधना करनी है तो वो पूर्ण जानकार गुरु के निर्देशन में ही करने से लाभदायक होंगे, किसी भी नुक्सान हानि के लिए प्रकाशक व लेखक जिम्मेदार नहीं होगा। )