Monday, June 26, 2017

तुलसी का उपयोग करते हुए धन बढ़ाना

तुलसी का उपयोग करते हुए धन बढ़ाना

तुलसी की पत्तियों को पारंपरिक भारतीय चिकित्सा और चिकित्सा पद्धतियों में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया है, जैसे प्राचीन काल से आयुर्वेद। वे धार्मिक विवाहों, अनुष्ठानों, हवन और कई हिंदू देवताओं और देवी की पूजा की एक विस्तृत और विविध श्रेणी में भी उपयोग किए जाते हैं।

हिन्दू धर्म ने हमेशा वैदिक काल से तुलसी को बहुत महत्व दिया है। तुस्ली को देवी या धन और धन लक्ष्मी देवी के रूप में माना जाता है और इसलिए यह लक्ष्मी की पत्नी भगवान विष्णु को भी स्वतः ही प्रिय है।

इसलिए, तुलसी की ईमानदारी से पूजा विष्णु और लक्ष्मी दोनों की पूजा करने के दोहरे लाभ देती है


1 किसी भी शुभ दिन, तिथी, शुभ मुहूर्त, हिंदू त्योहार या किसी भी शुक्रवार को किया जा सकता है।

२ साधक  को तुलसी की पूजा करना होगा और उसके बाद धन मामलों  के लिए प्रार्थना करना होगा।

3 फिर, तुलसी की जड़ का एक छोटा सा हिस्सा काट कर गंगा जल से शुद्ध करना चाहिए और फिर छोटे  लाल रंग के कपड़े में बांध लेना चाहिए ।

4 फिर इसे  एक चांदी के  लॉकेट के अंदर डालकर गर्दन में पहनना चाहिए।

5 साधक  को हमेशा तुलसी को पानी देना चाहिए और जहां तक ​​संभव हो, तुलसी के दोनों तरफ शुद्ध घी  के दो दीया प्रज्वलित करें। महिला को मासिक चक्र के दौरान तुलसी की पूजा  नहीं करना चाहिए।

6 हर दिन तुलसी पौधे को पूजा या पानी देने में असमर्थ होने पर, गुरुवार को कम से कम ऐसा करने का प्रयास करें, यह स्वयं पैसा और वित्त से संबंधित सभी मामलों में शुभ सबसे शक्तिशाली उपाय है।

No comments:

Post a Comment

विशेष सुचना

( जो भी मंत्र तंत्र टोटका इत्यादि ब्लॉग में दिए गए है वे केवल सूचनार्थ ही है, अगर साधना करनी है तो वो पूर्ण जानकार गुरु के निर्देशन में ही करने से लाभदायक होंगे, किसी भी नुक्सान हानि के लिए प्रकाशक व लेखक जिम्मेदार नहीं होगा। )